Sunday, January 29, 2023
spot_imgspot_img

कपकोट में 1.53 करोड़ की लागत से बन रहे चाइल्ड केयर सेंटर का तीस फीसदी कार्य हुआ पूरा 

बागेश्वर। कपकोट में स्वास्थ्य सेवाओं के अभाव के चलते चाइल्ड केयर सेंटर बनाया जा रहा है, बच्चों की सेहत से जुड़े किसी प्रकार के इंतजाम भी कपकोट में नहीं है, बच्चों की बीमारी के चलते लोगों को दूर- दराज के क्षेत्रों में जाकर बच्चों का इलाज करवाना पड़ता है, लेकिन अब प्रशासन कपकोट में अलर्ट मोड़ पर आ गया है। कपकोट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 1.53 करोड़ की लागत से चाइल्ड केयर सेंटर बनाया जा रहा है, जिसका लगभग तीस फीसदी कार्य पूर्ण हो चुका है।
बताया जा रहा है कि जल्द ही सितंबर माह तक दो मंजिले भवन का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।
प्री फेब्रिकेटेड तकनीक से दोमंजिले भवन का निर्माण कराया जा रहा है। भवन का निर्माण ग्रामीण निर्माण विभाग (आरडब्ल्यूडी) करा रहा है। अब तक कपकोट सीएचसी में बच्चों के लिए पृथक से वार्ड नहीं बने थे। चाइल्ड केयर सेंटर बनने से बच्चों के स्वास्थ्य की अलग से देखभाल की जा सकेगी। आरडब्ल्यूडी के ईई रमेश चंद्रा ने निर्माणाधीन भवन के कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने मातहत अधिकारियों को निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।
ईई ने बताया कि दोमंजिले भवन में 10 बेड भूतल और 10 बेड प्रथम तल में लगाने की व्यवस्था होगी। भवन का तीस प्रतिशत कार्य पूरा हो गया है। उन्होंने बताया कि सितंबर तक भवन का कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। निरीक्षण के दौरान एई सुनील सिंह, जेई राजेंद्र प्रसाद आदि मौजूद थे।

- Advertisement -spot_img

Latest Articles