Monday, January 30, 2023
spot_imgspot_img

6 जुलाई को सीएम धामी स्टार्टअप ग्रैंड फिनाले में चुने गए 10 सर्वश्रेष्ठ युवाओं को करेंगे सम्मानित

देहरादून। स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश के 10 युवाओं को सर्वश्रेष्ठ नवाचार आइडिया का पुरस्कार दिया जाएगा। 6 जुलाई को होने वाले समारोह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी युवाओं को पुरस्कार से सम्मानित करेंगे। सरकार की ओर से 50-50 हजार रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी।

स्टार्टअप क्षेत्र में नवाचार आइडिया तलाशने के लिए उद्योग विभाग की ओर से हर साल प्रदेश के उच्च शिक्षक संस्थानों में बूट कैंप आयोजित किए जाते हैं। जिसमें युवाओं को अपने नवाचार आइडिया को रखने का मौका मिलता है। दिसंबर में विभाग ने नवाचार आइडिया के लिए बूट कैंप के माध्यम से 50 से अधिक युवाओं का चयन किया था।

इसके बाद अप्रैल में ऑनलाइन ग्रैंड फिनाले में विशेषज्ञों के समक्ष युवाओं ने अपने आइडिया को प्रस्तुत किया। इसमें 10 सर्वश्रेष्ठ आइडिया को चयन किया गया। उद्योग निदेशक सुधीर चंद्र नौटियाल ने बताया कि इस साल स्टार्टअप ग्रैंड फिनाले में सर्वश्रेष्ठ नवाचार आइडिया का चयन किया गया।

6 जुलाई को आयोजित पुरस्कार वितरित समारोह में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के माध्यम से 10 युवाओं को सम्मानित किया जाएगा। सरकार की ओर से 50-50 हजार रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी। बता दें कि प्रदेश में अब तक 117 स्टार्टअप को सरकार ने मान्यता दी है। इसमें कई स्टार्टअप अलग-अलग क्षेत्र में बेहतर काम कर रहे हैं।

अजय बंसल, अजय अग्रवाल, साक्षी शर्मा, सुचित शर्मा, मुकुल महेता, शशांक कौशिक, नमिता टम्टा, सुमित बिष्ट, नेहा गोयल, नितिन को नवाचार आइडिया पर ग्रैंड चैलेंज पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

 

 

 

- Advertisement -spot_img

Latest Articles