Monday, January 30, 2023
spot_imgspot_img

दून अस्पताल न्यूरो सर्जरी में एक ही विशेषज्ञ डॉक्टर होने से गहराया संकट, ओपीडी में उमड़ी भीड़

देहरादून। दून अस्पताल में न्यूरो सर्जरी में एक ही विशेषज्ञ डॉक्टर होने से लोगों की समस्याएं बढ़ रखी है, न्यूरो सर्जरी का विशेषज्ञ हफ्ते में सिर्फ दो दिन ही ओपीडी कर पाते है, जिसकी वजह से इन दोनों दिन अस्पताल में भारी भीड़ उमड़ी रहती है। आज ओपीडी में लगभग 150 से ज्यादा मरीजों की भीड़ उमड़ी है। पंजीकरण काउंटर पर पीआरओ सुधा कुकरेती, पंजीकरण प्रभारी विनोद नैनवाल को अतिरिक्त व्यवस्था करवानी पड़ी।

बता दें कि अस्पताल में न्यूरो सर्जन डा. डीपी तिवारी है। यहां पर पूरे गढ़वाल समेत पश्चिमी यूपी से मरीज आते हैं। यहां पर एमआरआई एवं सीटी स्कैन मशीन उपलब्ध होने की वजह से ज्यादा भीड़ रहती है। सरकारी क्षेत्र में अन्य जगह पर दून में सुविधा नहीं है। डाक्टर दो दिन ओपीडी करते हैं। बाकी दिनों ओटी एवं कोर्ट केस आदि रहते हैं। प्राचार्य डा. आशुतोष सयाना का कहना है कि मरीजों की सहूलियत के लिए अतिरिक्त डाक्टरों की व्यवस्था की जा रही है। उसके लिए इंटरव्यू किए जा रहे हैं। वहीं शासन को भी डिमांड भेजी गई है।

मेडिसन में मरीजों की भीड़

मेडिसन विभाग में भी मौसम में बदलाव की वजह से बड़ी संख्या में मरीज पहुंच रहे हैं। यहां पर उल्टी दस्त पेट दर्द आदि के मरीज ज्यादा है। मेडिसन की ओपीडी रोजाना 300 से ऊपर की है। इसके लिए चर्म रोग विभाग में स्किन की समस्या लेकर मरीज ज्यादा आ रहे हैं।

- Advertisement -spot_img

Latest Articles