Wednesday, February 8, 2023
spot_imgspot_img

इंग्लैंड पर मिली जीत के साथ ही टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचा भारत

दुबई। मंगलवार को केनिंगटन में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड पर दस विकेट से जीत के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम  पाकिस्तान को पीछे छोड़ते हुए आईसीसी एकदिवसीय टीम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।
इससे पहले भारत 105 अंकों के साथ चौथे और पाकिस्तान 106 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर था। लेकिन इंग्लैंड पर अपनी जीत के बाद, भारत ने दो और रेटिंग अंक प्राप्त किए और कुल 108 पर पहुंच गया। इसने भारत को शीर्ष तीन में पहुंचा दिया और पाकिस्तान चौथे स्थान पर आ गया। न्यूजीलैंड 126 अंकों के साथ रैंकिंग में शीर्ष पर है, उसके बाद इंग्लैंड 122 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

पहले एकदिनी की बात करें तो इस मुकाबले में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भारतीय तेज गेंदबाजी के सामने घुटने टेक दिये और पूरी टीम 25.2 ओवरों में 110 रनों पर सिमट गई। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 7.2 ओवरों में 3 मेडन के साथ 19 रन देकर 6 विकेट लिये, बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी ने तीन और प्रसिद्द कृष्णा ने 1 विकेट लिया। इंग्लैंड के शीर्ष छह में से चार बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। जवाब में, रोहित शर्मा (नाबाद 76) और शिखर धवन (नाबाद 31) की बेहतरीन पारियों की बदौलत भारत ने 18.4 ओवर में 114 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। दोनों टीमों के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच गुरुवार से लॉर्ड्स में खेला जाएगा।

- Advertisement -spot_img

Latest Articles