Sunday, January 29, 2023
spot_imgspot_img

सितम्बर-अक्टूबर 2023 से हांगझोऊ में होंगे 19वें एशियाई खेल

हांगझोऊ। चीन के हांगझोऊ में होने वाले 19वें एशियाई खेल स्थगित हो गये थे और अब इनका आयोजन 23 सितंबर से आठ अक्टूबर 2023 के बीच किया जाएगा। एशियाई ओलंपिक काउंसिल (ओसीए) ने यह जानकारी दी।

19वें एशियाई खेलों को मूल रूप से 10 से 25 सितंबर 2022 तक हांगझोऊ में आयोजित करने की योजना थी, हालांकि ओसीए कार्यकारी बोर्ड ने छह मई 2022 को कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण खेलों को स्थगित कर दिया गया था और एक ‘टास्क फोर्स’ (ईबी) को खेलों की नई तारीखों को अंतिम रूप देने के लिए बनाया गया था।
ओसीए ने यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि टास्क फोर्स ने पिछले दो महीनों में चीनी ओलंपिक समिति, हांगझोऊ एशियाई खेलों की आयोजन समिति (एचएजीओसी) और अन्य हितधारकों के साथ खेलों की तिथियां निर्धारित करने के लिए विचार-विमर्श किया, जो अन्य प्रमुख अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों के साथ न टकराये। टास्क फोर्स द्वारा प्रस्तावित तिथियों को ओसीए कार्यकारी बोर्ड द्वारा मंजूरी दी गयी थी। अब 19वें एशियाई खेलों का आयोजन 23 सितंबर 2023 से होगा।

ओसीए ने यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ओसीए एचएजीओसी, चीनी ओलंपिक समिति और सभी स्तरों पर सरकारों को महामारी के दौरान खेलों की तैयारी में कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद देता है और यह सुनिश्चित करता है कि वे अगले साल हो सकें।
ओसीए ने राष्ट्रीय ओलंपिक समितियों और अंतरराष्ट्रीय महासंघों/एशियाई महासंघों सहित अन्य हितधारकों को धन्यवाद दिया।

- Advertisement -spot_img

Latest Articles