Thursday, June 8, 2023
spot_imgspot_img

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को पार्टी से बर्खास्त करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा ने किया सीएम केजरीवावल के आवास के बाहर प्रदर्शन

दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ चल रहे मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की जांच चल रही है। ईडी इन दिनों जैन की पत्नी पूनम से भी पूछताछ कर रही है। इसी बीच दिल्ली भाजपा द्वारा मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन की खबर आई है।

बुधवार को दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा ने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को पार्टी से बर्खास्त करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया।

पुलिस ने एहतियातन आवास के बाहर बैरीकेडिंग कर दी, लेकिन प्रदर्शनकारी इसे तोड़ने की कोशिश करते रहे। आखिरकार वाटर कैनन के उपयोग से उन्हें रोक दिया गया।

मालूम हो कि ईडी ने 57 वर्षीय जैन को 30 मई को मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत कथित धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया था। ऑक्सीजन का स्तर गिरने के बाद उन्हें पिछले सप्ताह लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अस्पताल में भर्ती होने से पहले अदालत ने 18 जून को जैन की जमानत अर्जी खारिज कर दी थी। नौ जून को भी अदालत की सुनवाई के ठीक बाद राउज एवेन्यू कोर्ट से बाहर निकलते समय बेचैनी की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। इसके बाद 27 जून को एक बार फिर अदालत ने जैन की न्यायिक हिरासत की अवधि को बढ़ा दिया था।

सीबीआई ने जैन, उनकी पत्नी और अन्य पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध करने का आरोप लगाया है। 31 मार्च को, ईडी ने अस्थायी रूप से मंत्री के स्वामित्व वाली और नियंत्रित कंपनियों से संबंधित 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियों को कुर्क किया।

ईडी ने 6 जून को जैन उनकी पत्नी और उनके सहयोगियों के कई स्थानों पर छापे मारे थे, जिन्होंने या तो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से उनकी सहायता की थी या मनी लॉन्ड्रिंग की प्रक्रियाओं में भाग लिया था। छापेमारी के दौरान 2.85 करोड़ रुपये की नकदी और 1.80 किलो वजन के 133 सोने के सिक्के बरामद किए गए थे।

- Advertisement -spot_img

Latest Articles