Sunday, January 29, 2023
spot_imgspot_img

घर में मगरमच्छ के एक दर्जन से ज्यादा अंडे मिलने से इलाके में फैली सनसनी

उत्तर प्रदेश। मुजफ्फरनगर में सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां शुक्रवार को एक घर में मगरमच्छ के एक दर्जन से ज्यादा अंडे मिले हैं। इन अंडों में से पांच अंडों में से मगरमच्छ के बच्चे भी बाहर निकल आए हैं। इन मगरमच्छ के बच्चों को ग्रामीणों ने एक टोकरी में सुरक्षित रखा हुआ है। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है।

जानकारी के मुताबिक मामला मुजफ्फरनगर के पुरकाजी नगर पंचायत खादर इलाके के भदौला गांव का है। यहां रहने वाले अरुण त्यागी नाम के शख्स के घर से मगरमच्छ के एक दर्जन से ज्यादा अंडे मिलने से सनसनी फैल गई। कुछ ही देर बाद इन अंडों में से पांच अंडो से मगरमच्छ के बच्चे निकल आए जबकि बाकी अंडे टूट गए। मगरमच्छ के इतने अंडों और उनमें से निकलते बच्चों का किसी ने वीडियो बना लिया जो अब इलाके में तेजी से फैल रहा है।

ग्रामीणों ने वन विभाग को मामले की जानकारी दी। वन विभाग के अधिकारियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर मगरमच्छ के बच्चों को अपने कब्जे में ले लिया। कहा जा रहा है कि जहां ये अंडे मिले हैं वो घर सोनाली नदी से निकलने वाले एक नाले के पास है जहां दो साल पहले भी एक पड़ा सा मगरमच्छ निकला था जिसे टीम ने पकड़कर कहीं दूर जंगलों में छोड़ दिया था। दो साल बाद फिर उसी घर से मगरमच्छ के एक दर्जन से ज्यादा अंडे मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है।

- Advertisement -spot_img

Latest Articles