Wednesday, February 8, 2023
spot_imgspot_img

रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर राजन का तंज! मोदी सरकार उसी को सही मानती है जो उसकी वाहवाही करते हैं… लिंक में पढ़ें अर्थव्यवस्था को लेकर क्या बोले राजन

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मोदी सरकार उन्हीं को सही मानती है जो उसकी वाहवाह करते हैं, बाकी सब गलत है, हांलाकि उन्होंने भी कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया की दूसरी अर्थव्यवस्थाओं से ज्यादा मजबूत है, लेकिन रोजगार के अवसर पैदा नहीं करने से अगले दस सालों में हमारी दिक्कतें बढ़ सकती हैं। कहा कि जिस दर से महंगाई बढ़ रही है, उससे संकट गहरा सकता है। उन्होंने कहा कि हम आराम नहीं कर सकते हैं, हमें और करने की जरूरत है और हमें अपने में कुछ और सुधार करने होंगे।
एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि वैश्विक अर्थव्यवस्था संकट से गुजर रही है। कोविड की वजह से वैश्विक अर्थव्यवस्था काफी प्रभावित हुई है। हम एक गरीब देश हैं। पिछले कुछ वर्षों में जिस तरह की नौकरियों की जरूरत बढ़ी है, उसके लिए विकास अपर्याप्त रहा है। पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने कहा कि हमें लोगों के स्किल बढ़ाने और शिक्षा के क्षेत्र में और तेजी लानी होगी। अगले 10 वर्षों में जो युवा स्नातक होकर निकलेंगे, उनको स्किल बेस शिक्षा देनी होगी, तभी नौकरियां बढ़ सकेंगी।

- Advertisement -spot_img

Latest Articles