Sunday, January 29, 2023
spot_imgspot_img

बिग ब्रेकिंगः चार अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेजे गए शिवसेना सांसद राउत! लंबी पूछताछ के बाद रविवार देर रात हुई थी गिरफ्तारी

नई दिल्ली। पात्रा चॉल घोटाले में गिरफ्तार हुए शिवसेना सांसद संजय राउत को पीएमएलए कोर्ट ने चार अगस्त तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले ईडी ने संजय राउत की आठ दिन की हिरासत मांगी थी। ईडी के अधिकारी सोमवार को शिवसेना के सांसद संजय राउत को जांच के लिए अस्पताल ले गए। मेडिकल जांच के बाद संजय राउत को यहां विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया गया।
ईडी ने शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य संजय राउत को लगभग 16 घंटे तक चली लंबी पूछताछ के बाद रविवार को देर रात गिरफ्तार कर लिया था। राउत पर प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई 1,034 करोड़ रुपयों के पत्रा चाल घोटाले के सिलसिले में हुई है। ईडी ने रविवार को राउत के घर पर नौ घंटे तक छापेमारी करने के बाद इस मामले में उन्हें गिरफ्तार किया था। 
ईडी सूत्रों के मुताबिक छापेमारी के दौरान संजय राउत के घर से 11.5 लाख रुपये की नकदी बरामद की गई थी। ईडी ने इसे जब्त कर लिया। ईडी सूत्रों का कहना है कि संजय राउत पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे थे जिसकी वजह से उन्‍हें प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय बुलाया गया। ईडी के अधिकारियों ने राउत से दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट में स्थित ईडी दफ्तर में छह घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। बाद में संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया गया।

- Advertisement -spot_img

Latest Articles