Wednesday, February 8, 2023
spot_imgspot_img

जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 1.12 करोड़ का सोना, कस्टम विभाग की टीम ने एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार

राजस्थान। कस्टम विभाग की टीम ने जयपुर एयरपोर्ट पर 1. 12 करोड़ का सोना पकड़ा है। कस्टम विभान ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पकड़े  गए व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। आज  शनिवार सुबह कस्टम विभाग की टीम ने सोना पकड़ा है। यात्री के ट्रॉली बैग से 2170.300 ग्राम तस्करी का सोना बरामद किया गया है, जो शारजाह से एयर अरबिया की फ्लाइट में बैठकर जयपुर पहुंचा था। कस्टम विभाग की टीम यात्री से पूछताछ करके पता लगाने का प्रयास कर रही है कि तस्करी का सोना कहां पर पहुंचाया जाना था। सोना तस्करी में कौन-कौन लोग शामिल हैं।

कस्टम विभाग की टीम ने सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रावधानों के तहत सोना जब्त कर लिया है।कस्टम के सहायक आयुक्त बीबी अटल के मुताबिक शनिवार सुबह 4:25 बजे एयर अरबिया की फ्लाइट से शारजाह से एक यात्री जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा था। जयपुर एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान यात्री संदिग्ध लगा। यात्री के पास दो ट्रॉली बैग थे। पूछताछ करने पर यात्री संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया। इसके बाद यात्री के सामान को जब चेक किया गया तो वायर जैसी इमेज सामने आई। सघनता से चेकिंग करने पर प्रत्येक ट्रॉली बैग में दो रोडियम पॉलिश्ड वायर बरामद हुई।

वायर को चेक किया गया तो सोना निकला, जिसका वजन करीब 2170.300 ग्राम पाया गया। कस्टम अधिकारियों ने बताया कि ट्रॉली बैग के अंदर स्टील पट्टी में तार के रूप में सोना छुपा कर लाया गया था. यात्री के कब्जे से बरामद तस्करी के सोने की कीमत करीब 1 करोड़ 12 लाख 20 हजार रुपए बताई जा रही है। यात्री से पूछताछ में सामने आया है कि शारजाह में उसके किसी परिचित ने सोना जयपुर पहुंचाने के लिए दिया था। सोना तस्करी के बदले यात्री को टिकट लालच और हजार रुपए दिए गए थे। सोना देने वाले व्यक्ति ने ही यात्री का टिकट करवाया था और हजार रुपये भी दिए थे।

- Advertisement -spot_img

Latest Articles