Monday, January 30, 2023
spot_imgspot_img

बड़ी खबरः दिल्ली में NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी! ISIS से संबंध रखने वाला मोहसिन अहमद गिरफ्तार, क्रिप्टोकरेंसी की मदद से करता था फंडिंग

नई दिल्ली। एनआईए ने दिल्ली के बाटला हाउस में बड़ी कार्रवाई करते हुए आईएसआईएस से संबंध रखने वाला मोहसिन अहमद को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि मोहसिन क्रिप्टोकरेंसी की मदद से आतंकी फंडिंग करता था। बता दें कि आज एनआईए ने 6 जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की, जिसके बाद उसे यह सफलता मिली है।
गौरतलब है कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर पहले से ही जांच एजेंसियां अलर्ट मोड़ पर हैं। दिल्ली में हाईअलर्ट है और लगातार पुलिस, खुफिया व जांच एजेंसियां छापेमारी कर रही है। इस क्रम में एनआईए ने आज छह जगहों पर छापेमारी की। बताया जा रहा है कि मोहसिन अहमद आसपास के लोगों पर नजर रखता था। मौका पड़ने पर लोगों को भड़काने की कोशिश करता था। अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिली है लेकिन गिरफ्तारी के बाद जांच एजेंसी पता लगाने की कोशिश करेगी कि आखिर मोहसिन अहमद का आगे का क्या प्लान था। एनआईए ने 25 जून को आईपीसी की धारा 153ए और 153बी और यूए (पी) एक्ट की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत स्वत संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था। गिरफ्तार आरोपी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएसआईएस का कट्टर और सक्रिय सदस्य है।

- Advertisement -spot_img

Latest Articles