Sunday, January 29, 2023
spot_imgspot_img

मेक इन इंडिया के तहत फार्मा सेक्टर की बड़ी छलांग, भारत में पहली बार एफोर्डेबल कीमत पर न्यू ड्रग डिलिवरी सिस्टम डुअल चैंबर बैग लांच

नई दिल्ली।  मेक इन इंडिया मिशन की बदौलत भारत क्रिटिकल केयर के क्षेत्र में टेक्नोलोजी के मामले में आयात पर अपनी निर्भरता को तेजी से कम कर रहा है और आत्मनिर्भर भारत के इस मुहिम के समर्थन में इस सेगमेंट में अग्रणी कंपनियां स्वदेशी तकनीक के साथ आगे आ रही हैं। इस दिशा में तेजी से आगे बढ़ते हुए अपने इनोवेटिव और उच्च गुणवत्ता वाले फार्मास्यूटिकल और हर्बल उत्पादों और साथ ही एपीआई की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए प्रसिद्ध फार्मास्युटिकल कंपनी, गुफिक बायोसाइंसेज लिमिटेड ने भारत में पहली बार एफोर्डेबल कीमत पर न्यू ड्रग डिलिवरी सिस्टम: डुअल चैंबर बैग लांच किया है। साथ ही कंपनी ने भारत में 3000 करोड़ रुपये के लियोफिलाइज्ड एंटीबायोटिक्स एंटीफंगल बाजार के एक बड़े हिस्से को हासिल करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

यह लांच इवेंट श्री प्रणव चोकसी, एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर, गुफिक बायोसाइंसेज लिमिटेड के गरिमामयी उपस्थिति में आयोजित की गई। इस अवसर पर डॉ राजेश पांडे, क्लिनिकल डायरेक्टर ऑफ इंटेंशिव केयर, डॉ बीएल कपूर मेमोरियल, डॉ ध्रुव चौधरी, पूर्व आईएससीसीएम प्रेसिडेंट और डायरेक्टर, क्रिटिकल केयर, पीजीयू रोहतक, डॉ हर्ष सापरा, डायरेक्टर, न्यूरो क्रिटिकल केयर, मेदांता होस्पिटल गुडग़ांव, और डॉ रजत अग्रवाल, डायरेक्टर क्रिटिकल केयर, फोर्टिस एस्कॉर्ट होस्पिटल दिल्ली मौजूद रहे।

मेक इन इंडिया अभियान में योगदान करते हुए, गुफिक बायोसाइंसेज ने भारत में इस नई तकनीक का निर्माण अपने फ्रांसीसी सहयोगी के साथ मिलकर किया है। भारत में अब तक डुअल चैंबर बैग का बड़े पैमाने पर आयात किया जाता था और मरीजों के लिए इसकी कीमत बहुत अधिक होती थी। इसके विपरीत गुफिक बायोसाइंसेज ने न केवल एफोर्डेबल कीमत पर उच्च गुणवत्ता वाले डुअल चैंबर बैग लॉन्च किए हैं, बल्कि इन न्यू ड्रग डिलीवरी सिस्टम उत्पादों की शेल्फ-लाइफ भी लंबी है।

डॉ. देबेश दास, सीओओ, गुफिक बायोसाइंसेज लिमिटेड ने कहा, हम क्रिटिकल केयर सेगमेंट में आयातित उत्पादों पर देश की निर्भरता को कम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसी विजन के साथ आगे बढ़ते हुए हमने भारत में वैश्विक मानकों के अनुरूप देश में ही निर्मित डुअल चैंबर बैग्स को पॉकेट-फ्रेंडली कीमत पर लॉन्च किया है। हमारे इस उत्पाद की मांग तेजी से बढ़ रही है और हम इस क्षेत्र में बाजार की प्रमुख हिस्सेदारी हासिल करने की ओर अग्रसर हैं।

- Advertisement -spot_img

Latest Articles